हरियाणा ई-अधिगम योजना 2022 (टेबलेट वितरित) ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन -Joblolo.com

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं कि हरियाणा राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा क्रोना काल में यह घोषणा की गई थी. राज्य के बच्चों को फ्री टेबलेट बांटे जाएंगे इसी के बीच 5 मई 2022 को हरियाणा सरकार द्वारा योजना की घोषणा चाहिए. Haryana E-Adhigam Yojana के तहत हरियाणा की ई-अधिगम योजना के तहत फ्री टेबलेट देने की घोषणा कर दी गई है. सरकार ने पहले 500000 छात्र छात्राओं को टेबलेट देने की घोषणा की गई थी, लेकिन सरकार ने अब कहा है कि पहले चरण में 300000 से अधिक छात्र छात्राओं को टेबलेट वितरित किए जाएं.

आज हम आपको अपनी इसलिए के माध्यम से Haryana E-Adhigam Yojana tablet registration के बारे में सभी तरह की जानकारियां जैसे कि आवश्यक दस्तावेज ऑनलाइन आवेदन कैसे करें आवेदन की अंतिम तारीख क्या है सभी जानकारियां प्रदान करेंगे अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें.

हरियाणा सरकार द्वारा राज्य के आठवीं दसवीं तथा बारहवीं कक्षा के छात्र छात्राओं को टेबलेट देने की घोषणा कर दी गई थी लेकिन हम आपको बता दें कि सरकार ने अपने प्रथम बजट में ही योजना के लिए बजट का प्रावधान तथा अन्य तरह के प्रावधान पर जी गए थे क्या ब्लड देने के बाद शिक्षकों को टैबलेट चलाने का प्रशिक्षण भी प्रदान किया जाएगा ताकि वह बच्चों को सिखा सके कि कैसे चलाते हैं इसकी जानकारी भी हरियाणा राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट माध्यम से की गई.

हरियाणा ई-अधिगम योजना 2022

हरियाणा ई-अधिगम योजना

सरकार ने कहा है कि टैबलेट में पर्सनलाइज्ड और अटैंटिव लर्निंग सॉफ्टवेयर के साथ प्रीलोडेड कंटेंट और 2GB मुफ्त डाटा भी प्रदान किया जाएगा. हरियाणा सरकार का कहना है कि योजना के तहत राज्य के विद्यार्थियों को डिजिटल शिक्षा से जोड़ा जाएगा तथा अधिक से अधिक बच्चों का मानसिक विकास करने के लिए कितना को लेकर आई है.

हरियाणा सरकार राज्य में होनहार छात्रों को मुफ्त में टेबलेट वितरित करने जा रही है. इस योजना का संचालन हरियाणा सरकार के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के द्वारा किया गया. हरियाणा ई-अधिगम योजना 2022 के अंतर्गत सरकार मुफ्त में टेबलेट वितरित करेगी. हमारे इस लेख में आपको हरियाणा मुफ्त टेबलेट वितरण योजना के बारे में पूरी जानकारी प्रदान की गई है. इस योजना का लाभ लेने के लिए छात्रों अधिकारी सूचना का इंतजार करना होगा. जैसे ही सरकार के द्वारा कोई अधिकारिक सूचना दी जाती है, उसके बाद आप इस योजना का लाभ हानि से उठा पाएंगे.

Information Table Haryana E-Adhigam Yojana

योजना का नाम हरियाणा ई अधिगम योजना
योजना की घोषणा हरियाणा सरकार द्वारा
वितरण साल वर्ष 2022
आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन
लाभार्थी 10वीं 12वीं कक्षा के छात्र
आधिकारिक वेबसाइट 

Haryana E Adhigam Yojana 2022

इस तरह की योजना को शुरू करने का एकमात्र मुख्य उद्देश्य राज्य में शिक्षा को बढ़ावा देना है सरकार ने कहा है कि योग्य उम्मीदवारों को सरकार द्वारा सिम का प्रावधान किया जाएगा जिसमें 2gb इंटरनेट की सुविधा प्रदान की जाएगी.21वीं सदी के कौशल हासिल करने और नए अवसर तलाशने में मदद करेंगे. ई-लर्निंग के माध्यम से, हरियाणा के विद्यार्थी वैश्विक विद्यार्थी बनेंगे ऐसा हरियाणा राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा कहा गया सरकार ने कहा है कि सरकार ने टेबलेट प्रदान करने की सभी औपचारिकताओं को पूरा कर लिया गया है जल्दी अटैक्ड योग्य उम्मीदवारों को मिलेंगे.

हरियाणा ई-अधिगम योजना का लाभ

  • योजना का सीधा लाभ हरियाणा राज्य के बच्चों को मिलेगा.
  • टैबलेट लेने से हरियाणा राज्य के बच्चे नई तकनीक ने अपनी शिक्षा जारी रख सकते हैं
  • योजना के तहत टैबलेट में अडैप्टिव लर्निंग सॉफ्टवेयर, प्री-लोडेड कंटेंट पहले से इनस्टॉल होंगे.
  • सरकार की इस योजना से लगभग 300000 पैकेट वितरित किए जाएंगे.
  • हरियाणा सरकार का कहना है कि 119 ब्लॉक के योग्य छात्रों के बीच इन टैबलेटों का सफलतापूर्वक वितरण किया जाएगा.

हरियाणा ई-अधिगम योजना आवश्यक पात्रता

  • Haryana E-Adhigam Yojana का लाभ जीवन हरियाणा राज्य के नागरिक लेखक के.
  • सरकार द्वारा इस योजना के लिए लगभग 1.70 लाख रुपए के बजट का प्रावधान किया गया है.
  • केवल दसवीं तथा बारहवीं कक्षा के छात्रों को योजना का लाभ मिलेगा.
  • आपकी स्कूली शिक्षा पूरी होने के बाद आपको यह टेबलेट वापस स्कूल को देने होंगे.
  • सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छात्र ही योजना का लाभ ले पाएंगे

आवश्यक दस्तावेज

  • आधार कार्ड
  • स्थाई निवास प्रमाण पत्र
  • पारिवारिक आय प्रमाण पत्र
  • आयु का प्रमाण
  • मार्कशीट
  • पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ
  • मोबाइल नंबर

हरियाणा ई-अधिगम योजना 2022 आवेदन कैसे करें?

e Disha Status Haryana

मेरी फसल मेरा ब्यौरा रजिस्ट्रेशन

हरियाणा ई-अधिगम योजना

हम आपको बता दें कि सरकार द्वारा योजना की घोषणा कर दी गई है जल्दी योजना के लिए आधिकारिक वेबसाइट की घोषणा भी की जाएगी. Haryana E-Adhigam Yojana online apply के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारी वेबसाइट के साथ बने रहें, अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारी वेबसाइट से बने रहे क्योंकि हम जल्द ही योजना से जुड़े लेटेस्ट अपडेट आपको प्रदान करेंगे.

Haryana State Govt. Portal

Leave a Comment