उत्तर प्रदेश में अभ्युदय योजना 2022 (Abhyudaya Yojana Free Tablet) पूरी जानकारी हमारे इस पेज पर प्रदान की जाएगी. जैसा कि हम सब जानते हैं उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा अभ्युदय योजना के तहत प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए निशुल्क कोचिंग में छात्रों की संख्या को बढ़ाने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं. इसी के साथ सरकार के द्वारा Abhyudaya Yojana Free Tablet प्रधान करने का फैसला लिया गया है. हम आपको बताएंगे कि किस तरह आप अभ्युदय मुक्त टेबलेट योजना का लाभ उठा सकते हैं. इसके साथ आपको यह भी बताया जाएगा कि किस तरह abhyudaya coaching free tablet registration, eligibility criteria’s, document required, mode of application etc.

अगर आप भी Free Tablet registration 2022 और uttar pradesh free tablet yojana के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारी इस पेज पर आपको पूरी जानकारी मिलेगी. Abhyudaya yojana tablet kab milega की जानकारी आपको up tablet scheme in Hindi मैं प्राप्त होगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा इस योजना को संचालित किया गया. तथा उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा अशुद्ध कोचिंग योजना के छात्रों की संख्या को बढ़ाया गया है. इसके साथ ही सरकार की ओर से मुफ्त में टैबलेट देने का भी निर्णय लिया गया है.

Abhyudaya Yojana Tablet Registration 2022

Abhyudaya Yojana Tablet Registration

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा 25 दिसंबर को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के जन्मदिवस पर टेबलेट वितरण किए जाएंगे. इस कार्यक्रम में यूपी के हर जिले में बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स शामिल होंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा यह घोषणा की गई थी जिसके अनुसार एक करोड़ युवाओं को तकनीकी रूप से बेहतर बनाने के लिए उन्हें मुफ्त स्मार्टफोन और टेबलेट दिए जाएंगे.

उत्तर प्रदेश अभ्युदय योजना के अंतर्गत छात्रों को निशुल्क कोचिंग जोकि सिविल सेवाओं तथा अन्य प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए किया गया है. UP Abhyudaya yojana 2022 के अंतर्गत निशुल्क कोचिंग सिविल सेवाओं तथा अन्य प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को टैबलेट देने का फैसला किया गया है. इसी के साथ सरकार के द्वारा निशुल्क कोचिंग के जरिए परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों की संख्या पहले 04 हजार अभ्यार्थियों से बढ़ाकर 10 हजार करने के निर्देश जारी किए गए हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा अभ्युदय योजना को शुरू किया जिसके अंतर्गत छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए मुफ्त में कोचिंग प्रदान की जाएगी. सरकार के द्वारा abhyudaya yojana के अंतर्गत लाभार्थी छात्रों को निशुल्क कोचिंग जोकि सिविल सेवा परीक्षा, पीसीएस, JEE, नीट, एनडीए, सीडीएस जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाती है. आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि किस तरह आप aabhyudaya coaching yojana free tablet प्राप्त कर सकते हैं. तथा राज्य सरकार के द्वारा नए निर्देशों की पूरी जानकारी प्रधान की जाएगी.

Information Table:

योजना का नामअभ्युदय योजना निशुल्क टेबलेट
शुभारंभमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी
राज्यउत्तर प्रदेश
लाभनिशुल्क कोचिंग और मुक्त टेबलेट वितरण
लाभार्थीराज्य के छात्र
कुल टेबलेट वितरण9640 टेबलेट
अधिकारिक वेबसाइटabhyuday.up.gov.in

अभ्युदय कोचिंग योजना के तहत उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा कोचिंग सेंटर खोलने तथा छात्रों को निशुल्क में कोचिंग प्रदान करने की योजना तैयार की गई है. जैसा कि हम सब जानते हैं उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा विभिन्न प्रकार की सरकारी योजनाओं का संचालन किया गया. आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से अभ्युदय कोचिंग टेबलेट रजिस्ट्रेशन 2022 के बारे में जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं जिसके अंतर्गत आप मुफ्त में टेबलेट प्राप्त कर सकते हैं. मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना 2022 के अंतर्गत प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए छात्रों को मुफ्त में टेबलेट प्रदान किए जाएंगे.

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अंतर्गत निशुल्क कोचिंग कक्षाएं सभी जिलो चलाई जाएंगी. Mukhyamantri Abhyuday Yojana offering free coaching to students, सरकार के द्वारा इस योजना के अंतर्गत गरीब छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए Abhyuday yojana (free coaching classes) चलाए जा रहे हैं.

Abhyudaya Yojana Free Tablet 2022

  • अभ्युदय योजना के अंतर्गत उठी प्राप्त कर रहे छात्रों को टैबलेट देने का फैसला किया गया है.
  • इसके साथ सरकार के द्वारा ने निर्देशों के अंतर्गत प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों की संख्या को 04 हजार से बढ़ाकर 10 हजार करने का निर्देश दिया गया है.
  • Abhyudaya Coaching Yojana के अंतर्गत प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे 9640 छात्रों को टैबलेट देने का फैसला किया गया है.
  • इन छात्राओं का चयन इसी वर्ष हुई परीक्षा की मेरिट के आधार पर किया गया है.
  • समाज कल्याण मंत्री ने कहा कि टेबलेट वितरण के बीच रोना काल के दौरान अपने माता पिता को प्राथमिकता दी जाएगी.
  • इसी के साथ फरवरी-मार्च में वी प्रवेश परीक्षा के दौरान जो छात्र किसी कारणबस इसमें शामिल नहीं हो पाए हैं उन्हें भी मंडलआयुक्त की ओर से चिन्हित कर UP Free Tablet Bitran Yojana से लाभान्वित किया जाएगा.

Abhyudaya Yojana Free Tablet Registration 2022

Abhyudaya Yojana Free Tablet

जैसा कि हम आपको यह जानकारी दे चुके है जिसके अंतर्गत abhyudaya tablet प्रदान किए जाएंगे. मुख्यमंत्री ने इससे पहले अभ्युदय योजना निशुल्क कोचिंग योजना को शुरू किया है, जिसके अंतर्गत प्रदेश के युवाओं को सिविल सर्विस तथा अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को निशुल्क में कोचिंग प्रदान की जाएगी. उत्तर प्रदेश निशुल्क कोचिंग योजना के अंतर्गत राज्य के छात्र अधिकारी वेबसाइट के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं तो फ्री कोचिंग योजना का लाभ उठा सकते हैं. राज्य के जो छात्र गरीब परिवारों से संबंध रखते हैं तो पर पैसे की कमी के कारण कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन के अंतर्गत कोचिंग नहीं प्राप्त कर पाते हैं. बह UP Abhyudaya Yojana का लाभ आसानी से उठा पाएंगे.

यूपी अभ्युदय योजना बुक टैबलेट योजना के अंतर्गत सरकार के द्वारा कुल 20 करोड रुपए का बजट घोषित किया गया है. योजना के अंतर्गत युवाओं का चयन इसी बस में आयोजित परीक्षा की मेरिट के आधार पर किया जाएगा. समाज कल्याण मंत्री ने यह भी बताया कि टेबलेट वितरण के बीच करोना काल के दौरान अपने माता पिता को होने वाले छात्रों को प्राथमिकता दी जाएगी. यदि किसी कारण बस किसी छात्र ने प्रवेश परीक्षा के दौरान शामिल नहीं हो पाए हैं तो उन्हें मंडल आयुक्त की ओर से चित्रित कर टेबलेट वितरण योजना से लाभान्वित किया जाएगा.

जैसा कि हम सब जानते हैं उत्तराखंड सरकार के द्वारा विभिन्न प्रकार की सरकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं. कुछ समय पहले उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा abhyuday yojana के अंतर्गत free tablet registration प्रदान किए जा रहे हैं. जैसा कि हम सब जानते हैं इस योजना के अंतर्गत सरकार के द्वारा कोचिंग सेंटर खोलने और छात्रों को निशुल्क कोचिंग प्रदान करने की योजना बनाई गई है. हमारे इस लेख में आपको abhyuaday free tablet registration का लाभ प्रदान किया जाएगा.

Abhyudaya Free tablet Yojana Eligibility Criteria’s

  • उत्तर प्रदेश का स्थाई नागरिक छात्र को योजना का लाभ मिलेगा.
  • आवेदन करने वाला व्यक्ति up abhyudaya yojana के अंतर्गत रजिस्टर्ड होना अनिवार्य है.
  • योजना के अंतर्गत युवाओं का चयन परीक्षा के अंतर्गत मेरिट के आधार पर किया जाएगा.
  • Abhyudaya yojana free tablet के अंतर्गत क्रोना काल के दौरान अपने माता पिता को होने वाले छात्रों को प्राथमिकता दी जाएगी.

UP Abhyudaya Free Tablet Registration

अभ्युदय योजना मुक्त टेबलेट वितरण योजना का लाभ लेने के लिए आपको नीचे दिए गए तरीकों का पालन करना होगा.

  • सबसे पहले up abhyudaya yojana आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद होम पेज पर आपको abhyudaya free coaching yojana option पर क्लिक करना होगा.
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा .
  • इस पेज में आपको रजिस्ट्रेशन ऑप्शन पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारियां भरनी होंगी.
  • सभी जानकारियां दर्ज करने के बाद submit button पर क्लिक करें.
  • इसके बाद आपको एंट्रेंस एग्जामिनेशन के लिए तैयारी करनी है.
  • युवाओं का चयन परीक्षा के अंतर्गत मेरिट के आधार पर होगा.

Abhyudaya Yojana Free Tablet Distribution List

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के द्वारा अभ्युदय योजना को शुरू किया गया, इस योजना को शुरू करने के पीछे सरकार का मुख्य उद्देश्य निशुल्क कोचिंग प्रधान करना है. जैसा कि हम सब जानते हैं हमारे देश में ऐसे बहुत से छात्र हैं जो कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करना चाहते हैं. परंतु पैसों की कमी होने के कारण बहुत अच्छे कोचिंग संस्थान में उपयोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोचिंग नहीं ले सकते हैं. प्रदेश सरकार के द्वारा अब abhyudaya scheme in up को शुरू किया है जिसके अंतर्गत आप आसानी से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं.

जैसा कि हम सब जानते हैं ऐसे बहुत से लोग हैं जो कि अभ्युदय योजना मुक्त टैबलेट वितरण लिस्ट में अपना नाम देखना चाहते हैं. हम आपको बता दें अभ्युदय योजना निशुल्क कोचिंग में छात्रों की संख्या को बढ़ाया गया है. वर्तमान समय में अभ्युदय योजना के अंतर्गत केवल 4000 छात्रों को ऑनलाइन कक्षाओं के जरिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाई जा रही है. परंतु अब सरकार के द्वारा ने निर्देशों के अंतर्गत छात्रों की संख्या में बढ़ोतरी करके 10 हजार करने का निर्देश दिया गया था.

Who will get tablet in Abhyudaya Yojana?

This is the most obvious question that asked regarding distribution of abhyudaya Yojana free tablets registration. According to the information as per budget that government is going to provide benefits of mukhyamantri abhudaya Yojana. Government is going to Select 1 lakh in people in abhyuday yojana provide free tablet.

Read More:

UP Ration Card List

Manav Sampada App

समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने Abhyudaya Portal के माध्यम से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे 9640 छात्रों को निशुल्क टेबलेट देने का फैसला किया है. इन छात्रों का चयन इसी वर्ष के अंतर्गत फरवरी और मार्च महीने में हुई परीक्षा के आधार मेरिट पर किया जाएगा. समाज कल्याण मंत्री ने यह भी कहा कि abhyudaya coaching free tablet distribution अंतर्गत करो ना काल के दौरान अपने माता पिता को को प्राथमिकता दी जाएगी.

How to search free learning material at abhyuday.up.gov.in?

If you want to search and access subject to access the free learning material. Follow below mentioned instructions.

  • First navigate to official web page @abhyuday.up.gov.in.
  • On the homepage, you will get a search option and 3 dropdown menu list.
  • In dropdown menu list you need to select your examination.
  • Second you have to select your subject.
  • And in the last dropdown list you have to select your paper.
  • Now you need to click at search option.
  • Through this way you are able to get syllabus information and download link.

FAQs

What is abhyudaya free tablet yojana?

इस योजना का शुभारंभ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के द्वारा किया गया.

How many tablet distributed under up abhyuday scheme?

सरकार के द्वारा लगभग 9640 प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को मुफ्त में टेबलेट वितरण किए जाएंगे.

How to get abhyudaya tablet yojana registration?

abhyudaya tablet yojana registration के अंतर्गत छात्रों का चयन फरवरी और मार्च महीने के दौरान परीक्षा के अंतर्गत मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

How to check abhyudaya yojana tablet distribution list 2022?

योजना के अंतर्गत पूरी जानकारी हमारे इस पेज पर प्रदान की गई है.

Who launched Abhyudaya Yojana Free Tablet List?

Uttar pradesh state government, CM Yogi Adityanath.

कंक्लुजन: हम आशा करते हैं हमारे द्वारा प्रदान की गई जानकारी आपके लिए लाभदायक रही होगी. Abhyudaya tablet yojana registration और Distribution List जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे इस पेज पर बने रहिए.