Himanta Biswa Sarma Contact Number (WhatsApp No) Helpline No

दोस्तों आज हम आपके लिए असम राज्य के नए मुख्यमंत्री हेमंत विश्व शर्मा जी के कांटेक्ट नंबर की जानकारी आपसे साझा करने जा रहे हैं. जैसा कि आप सभी जानते हैं कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने अपना रिजाइन राज्यपाल को सौंप दिया गया है. इसके बाद अब आसाम राज्य के नए मुख्यमंत्री के तौर पर हेमंत विश्वकर्मा असम राज्य के मंदिर में मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. आज मैं आपको अपने इस लेख के माध्यम से Himanta Biswa Sarma Contact Number, राजनीतिक करियर, अन्य तरह की जानकारियां प्रदान करेंगे. जिससे कि आप अपनी समस्याएं सीधे मुख्यमंत्री हेमंत विश्व शर्मा तक पहुंचा सके.

जैसा कि हम सब जानते हैं आप के नए मुख्यमंत्री Himanata Biswa Sarma बनाए गए हैं. राज्य के ऐसे बहुत से लोग हैं जो कि Himanta Biswa Sarma Contact Number के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं. आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि की तरह Himanta Biswa Sarma Contact Number और मुख्यमंत्री तक का आप अपनी बात कैसे पहुंचा सकते हैं. किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री के मोबाइल नंबर को सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है. हमारे लेख में भी आपको इस तरह का कोई भी कांटेक्ट नंबर नहीं दिया गया है. और ना ही हम नीचे दिए गए किसी नंबर की सत्यापन करते हैं. हमारे द्वारा इस लेख में आपको केवल यह जानकारी प्रदान की गई है किस तरह आप अपने मुख्यमंत्री तक अपनी बात सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से पहुंचा सकते हैं.

Himanta Biswa Sarma Contact Number

Himanta Biswa Sarma Contact Number

Dr. Himanta Biswa Sarma जी का जन्म 1 फरवरी 1969 को हुआ. इससे पहले वह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से 2001 से लेकर 2015 तक असम के जलुकबारी निर्वाचन क्षेत्र विधायक के तौर पर उन्होंने कार्य किया. इसके पश्चात मई 2016 में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की. उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व सदस्य शर्मा 23 अगस्त 2015 को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. 2016 में विधानसभा क्षेत्र और 24 मई 2016 पंजीकरण स्लिप उसके पश्चात भाजपा नेतृत्व ने उन्हें नोटिस डेमोक्रेटिक अलायंस (NEDA) का संयोजक नियुक्त किया. इसका मुख्य उद्देश्य नॉर्थ ईस्ट का सर्वागीण विकास करना है.

Information Table CM Himanta Biswa Sarma

NameHimanta Biswa Sarma
Born1 February 1969
Age52 Years old
ConstituencyJalukbari
Political partyBhartiya Janata Party
Wife NameRiniki Bhuyan Sarma
Children02
ResidenceGuwahati
Official Websitehimantabiswasarma.com

Himanta Biswa Sarma Political Carrier

हेमंत विश्व सरमा जी ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत वर्ष 2001 में जालुकबाड़ी से असम विधानसभा में पहुंचे जब उन्होंने असोम गण परिषद के नेता भृगु कुमार फूकन को हराया. इसके पश्चात 2006 में वो फिर से चुनाव जीते इसके पश्चात 2011 में लगातार तीसरी बार 78000 वोटों से जीते. हेमंत सरमा 2002 से लेकर 2014 तक कृषि योजना के अतिरिक्त विकास एवं वित्त स्वास्थ्य शिक्षा और असम समझौते में कार्यालय के रूप में राज्यमंत्री के तौर पर उन्हें कहीं सराहनीय कार्य किए. 2006 में उन्हें स्वास्थ्य मंत्रालय दिया गया और 2011 में उन्हें शिक्षा का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया उनके कार्यकाल के दौरान राज्य में जोरहाट, बारपेटा और तेजपुर में तीन मेडिकल कॉलेज सामने आए.

इसके अतिरिक्त भारत सरकार के अपनी विभिन्न रिपोर्टों में असम के स्वास्थ्य और शिक्षा विभागों की उपलब्धियों का उल्लेख किया गया जिसमें उनकी काफी तारीफ की गई उन्होंने के कार्यकाल में टीईटी के माध्यम से पहली बार इंटरव्यू की प्रणाली को समाप्त करने के बाद उन्होंने राज्य में लगभग 50000 से अधिक शिक्षकों को नियुक्त किया था.

जैसा कि राजनीति में कहा जाता है कि कोई भी किसी का सगा नहीं होता. इसी के बीच सरमा जी ने 23 अगस्त 2015 को नई दिल्ली में अमित शाह के आवास पर भारतीय जनता पार्टी मैं शामिल हुए उन्हें राज्य के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए चुना प्रबंधक समिति का पार्टी संयोजक बनाया गया इसके बाद उन्होंने विधानसभा चुनाव जीता और उत्तर पूर्व भारत मैं पहली भाजपा सरकार के कैबिनेट मंत्री बने. इससे पहले सरमा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के टिकट पर असम में एक विधायक के रुप में तीन कार्यकाल निभाए हैं

अब हम आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी जी ने ने 9 मई 2021 को असम के नए मुख्यमंत्री चुने जाने का निर्णय किया गया है. पार्टी बोर्ड मीटिंग में उनका नाम सबसे आगे था इसके पश्चात अब शर्मा आने वाले 5 सालों तक असम राज्य के मुख्यमंत्री रहेंगे.

Also Read: Assam Orunodoi Scheme Beneficiary List 2021

Himanta Biswa Sarma Phone Number

CM Himanta Biswa Sarma Address  RESIDENTAL OF HOUSE NO 15,UDAY PATH,R G BARUAH ROAD,GUWAHATI 781024
Himanta Biswa Sarma Contact Number 9954048088
Himanta Biswa Sarma Fax Number N/A
CM Himanta Biswa Sarma Mobile Number N/A
Himanta Biswa Sarma Whatsapp Number N/A

Himanta Biswa Sarma Social Media Account

दोस्तों अब हम आपको असम राज्य के मुख्यमंत्री के फेसबुक आईडी इंस्टाग्राम आईडी तथा सोशल मीडिया अकाउंट की जानकारी देंगे हमारी राय ले तो सबसे अच्छा तरीका यह है उनसे बात करने का कि आप उन्हें फेसबुक इंस्टाग्राम के माध्यम से अपनी बात उन तक पहुंचाएं.

Facebook ID Click Here
Instagram ID Click Here
Twitter ID Click Here
Gmail ID Click Here
Assam Govt Click Here

NEW UPDATES:- हेमंत विश्व शर्मा जो इस समय असम राज्य के नए मुख्यमंत्री बने हैं. तथा भारतीय जनता पार्टी के जाने-माने नेताओं में से एक हैं. हम आप को उनके बारे में एक नई जानकारी बताने जा रहे हैं हेमंत विश्व शर्मा जी से यदि आप किसी भी तरह की समस्या का समाधान करना चाहते हैं तो आप उनके टि्वटर आईडी पर अपनी राय उन तक पहुंचा सकते हैं हम बता दें कि हेमंत विश्व शर्मा द्वारा हर एक ट्वीट की रिप्लाई की जा रही है आप अपनी समस्याएं सीधे मुख्यमंत्री तक पहुंचाने के लिए ट्विटर का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप यह भी जानते होंगे कि हेमंत विश्व शर्मा 2 दिन पहले ईद नागपुर जाकर RSS प्रमुख मोहन भागवत श्री मिले हैं.

FAQs at Assam CM Himanta Biswa Sarma

Who is current CM of Assam State?

Himanta Biswa Sarma

How Do I Contact With Himanta Biswa Sarma?

You can contact with Assam CM Himanta Biswa Sarma through ways mentioned on same page.

What is Himanta Biswa Sarma Helpline Number?

Assam Government may introduced Assam CM Helpline Number.

दोस्तों आज हमने आपको आसाम राज्य के नए मुख्यमंत्री Himanta Biswa Sarma Contact Number की जानकारी प्रधान की आर्टिकल से जुड़े कोई भी प्रश्न आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपके प्रश्नों का अवश्य उत्तर देंगे धन्यवाद पोस्ट को शेयर करना ना भूले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *