(रिचार्ज/एक्टिवेट) पतंजलि स्वदेशी समृद्धि कार्ड 2022 एक्टिवेट कैसे करें?

पतंजलि स्वदेशी समृद्धि कार्ड को हम आपके ₹100 में खरीद सकते हैं इसके लिए आपको ₹500000 तक का बीमा प्राप्त होगा. योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद का लगातार विस्तार हो रहा है पतंजलि आयुर्वेद मैं एफएमसीजी से लेकर गारमेंट्स तक के कारोबार में अपना दबदबा बनाया है. डिजिटल भुगतान के लिए कंपनी ने स्वदेशी समृद्धि कार्ड को भी लॉन्च किया है. ₹100 की सदस्यता में आपको पतंजलि के स्वदेशी समृद्धि कार्ड की सदस्य के लिए ₹100 चुकाने होंगे. कार्ड के इस्तेमाल के लिए कुछ शर्तें भी रखी गई है कार्ड के जरिए 1 दिन में आप 9,999 रुपए की खरीदारी हो सकेगी. इसके अलावा पहली बार ₹1000 का टॉपिक करवाना होगा. कार्ड में हमेशा आपको ₹500 रखना अनिवार्य है.

आज हम आपको अपने इसलिए के माध्यम से पतंजलि स्वदेशी समृद्धि कार्ड और इसके रिचार्ज से संबंधित पूरी जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं. जैसा कि हम सब जानते हैं पतंजलि आयुर्वेद के द्वारा बहुत से ऐसे प्रोडक्ट लॉन्च किए गए हैं जिनके माध्यम से आप अपनी बीमारियों को कंट्रोल और उनका पूर्णता इलाज कर सकते हैं. Patanjali Swadeshi Samriddihi card 2021 के बेनिफिट्स और Patanjali card balance check online किस तरह सकते हैं कि पूरी जानकारी प्रदान की जाएगी.

Patanjali Swadeshi Samriddihi card

पतंजलि स्वदेशी समृद्धि कार्ड

जैसा कि हम सब जानते हैं अंजलि आयुर्वेद के द्वारा बहुत से ऐसे प्रोडक्ट दिए गए हैं तथा लाखों-करोड़ों ग्राहक पतंजलि के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. अब पतंजलि (बाबा रामदेव) के द्वारा ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा शुरू की है. पतंजलि आयुर्वेद के द्वारा आम क्रेडिट और डेबिट कार्ड की तरह दिखने वाला स्वदेशी समृद्धि कार्ड शुरू किया है. Patanjali Card Online के माध्यम से आप शॉपिंग कर सकते हैं तथा आपको कैशबैक के साथ-साथ इंश्योरेंस यह फायदे भी प्रदान किए जाएंगे.

ऐसे बहुत से लोग हैं जो कि patanjali Swadeshi Samriddhi card 2021 बनवाना चाहते होंगे. पतंजलि आयुर्वेद के द्वारा उनके ग्राहकों के लिए Patanjali card recharge portal को शुरू किया है जिसके माध्यम से ग्राहक सामान खरीदने पर कैशबैक और एक्स्ट्रा डिस्काउंट का फायदा उठा सकते हैं. समृद्धि कार्ड के नाम से शुरू किया गया यह कार्ड आपको बहुत से फायदे प्रदान करेगा जिनकी पूरी जानकारी हम आपको नीचे दिए गए अपने इस लेख में प्रदान करेंगे.

पतंजलि स्वदेशी समृद्धि कार्ड के मुख्य फायदे

  • स्वदेशी समृद्धि कार्ड का उपयोग ग्राहक डेबिट कार्ड के रूप में कर सकते हैं जिसके जरिए पतंजलि के स्टोर, साले और आरोग्य केंद्रों में भुगतान कर सकेंगे.
  • कैशबैक सुविधा: पतंजलि आयुर्वेद के द्वारा कहा गया है कि समृद्धि कार्ड पर उत्पादों से की गई खरीद पर 5 से लेकर 10% तक की विशेष छूट (कैशबैक) दिया जाएगा.
  • सस्ते ने बनेगा कार्ड: पतंजलि स्वदेशी समृद्धि कार्ड बनवाने के लिए आपको ₹150 देने होंगे. इसके अलावा वार्षिक रख-रखाव और नवीनीकरण के लिए ₹20 अतिरिक्त देने होंगे.
  • टॉप अप की सुविधा: स्वदेशी समृद्धि कार्ड पर पहली बार न्यूनतम ₹1000 से टॉप अप करना होगा. और इसमें आपको मिनिमम बैलेंस ₹500 रखनी होगी. ₹4000 का टॉप अप करने पर आपको 5% स्वदेशी निष्ठा राशि दी जाएगी. 4000 से लेकर ₹5000 तक टॉप अप करने पर 6 फ़ीसदी और इससे अधिक राशि टॉप अप करने पर 7% निष्ठा राशि मिलेगी. यदि आप है ना ₹4 का टॉप अप करते हैं तो आपको ₹1005 का बैलेंस मिलेगा.
  • प्रतिदिन खरीद की अधिकतम सीमा: इस कार्ड के जरिए आप 1 दिन में 9999 रुपए की खरीदारी कर सकते हैं.
  • कार्ड धारकों का बीमा: स्वदेशी समृद्धि कार्ड धारकों को स्वदेशी निष्ठा सहयोग योजना के तहत बीमा कवर दिया जाएगा. कार्ड धारक या फिर कार्ड धारक के नॉमिनी व्यक्ति की आकस्मिक मृत्यु पर 5 लाख रुपये और स्थायी विकलांगता पर ढाई लाख रुपये का सहयोग पतंजलि द्वारा दिया जाएगा.
  • बीमा राशि के लिए शर्त: बीमा केवल उन्हीं ग्राहकों को मिलेगा जो 6 महीने में कम से कम ₹6000 की खरीदारी इस कार्ड से करेंगे.

स्वदेशी समृद्धि कार्ड को एक्टिवेट कैसे करें?

  • Patanjali card के जरिए ग्राहक पतंजलि स्टोर अवतार लिया और आरोग्य केंद्र पर जाकर स्वदेशी समृद्धि कार्ड प्राप्त कर सकते हैं.
  • स्वदेशी समृद्धि कार्ड प्राप्त करने के लिए आप ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं.
  • इस कार को खरीदने के लिए आपको मात्र ₹100 का शुल्क देना होगा.
  • स्वदेशी समृद्धि कार्ड खरीदने के बाद उपभोक्ता को यूनीक एप्लीकेशन नंबर SMS के जरिए प्रदान किया जाएगा.
  • कार खरीदने के बाद कार्ड को एक्टिवेट करने के लिए पतंजलि स्टोर पर जाना होगा और रिचार्ज कराने के बाद आपका कार्ड एक्टिवेट हो जाएगा.

पतंजलि स्टोर डीलरशिप/फ्रेंचाइजी कैसे खोलें?

Patanjali Swadeshi Samriddihi card recharge Online 2022

  • पतंजलि आयुर्वेद के द्वारा समृद्धि कार्ड के लिए ऑनलाइन पोर्टल शुरू किया है.
  • सबसे पहले आपको आधिकारिक पोर्टल पर जाना होगा.
  • आधिकारिक पोर्टल पर जाने के बाद Buy card के लिंक पर क्लिक करना है.
  • अब आपके सामने एक आवेदन फॉर्म को जाएगा जहां पर आपको पूछेगी सभी जानकारियां करनी होगी.
  • आवेदन फॉर्म में सब पूछे कि सभी जानकारियों को भरने के बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक एप्लीकेशन नंबर आएगा.
  • अब आपको अपनी पेमेंट का भुगतान करना है.
  • इसके बाद आप अपने मोबाइल नंबर और एप्लीकेशन नंबर के साथ समृद्धि कार्ड को पतंजलि स्टोर्स एक्टिवेट करवा सकते हैं.

FAQs

स्वदेशी समृद्धि कार्ड क्या है?

पतंजलि आयुर्वेद के द्वारा उनके भक्तों को कैशबैक और ऑनलाइन पेमेंट भुगतान के लिए Patanjali Swadeshi Samriddhi card को शुरू किया गया.

स्वदेशी समृद्धि कार्ड रिचार्ज कैसे करें?

आप ऑनलाइन माध्यम से अपने स्वदेशी समृद्धि कार्ड का रिचार्ज कर सकते हैं.

स्वदेशी समृद्धि कार्ड कहां से प्राप्त करें?

स्वदेशी समृद्धि कार्ड पाने के लिए सबसे पहले आपको आवेदन करना होगा उसके बाद आप अपना स्वदेशी समृद्धि कार्ड पतंजलि स्टोर से प्राप्त कर सकते हैं.

कंक्लुजन: हम आशा करते हैं हमारे द्वारा प्रदान की गई जानकारी आपके लिए लाभदायक रही होगी. केंद्र सरकार और राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे इस पेज पर बने रहें.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x