(PIB FACT) Pradhan Mantri Ramban Suraksha Yojana Registration

प्रधानमंत्री रामबाण सुरक्षा योजना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन: क्या सरकार की तरफ से Pradhan mantri Ramban suraksha yojana online registration के माध्यम से ₹4000 की राशि फ्री इलाज और सुरक्षा के लिए दी जा रही है. इस योजना के तहत पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए तथा रामबाण सुरक्षा योजना की सच्चाई जानने के लिए हमारे इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें.

Pradhan Mantri Ramban Suraksha Yojana: केंद्र सरकार तथा राज्य सरकार के द्वारा देश के लोगों के लिए विभिन्न प्रकार की सरकारी योजनाओं का संचालन किया जाता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा देश के लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य, आवास, राशन और रोजगार प्रधान करने के लिए विभिन्न प्रकार की सरकारी योजनाओं का संचालन किया गया है. तथा सरकारी योजनाओं का लाभ बहुत से लोगों को प्राप्त हो रहा है.

Pradhan Mantri Ramban Suraksha Yojana Registration

आज हम आपको, क्या प्रधानमंत्री रामबाण सुरक्षा योजना से कोई सरकारी योजना चलाई जा रही है जिसके तहत सरकार इलाज के लिए ₹4000 प्रदान कर रही है? यदि आप भी PM Ramban Suraksha Yojana के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हम आपको बता दें, हमारे इस लेख में आपको पूरी जानकारी प्रदान की जाएगी.

प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार कुछ दिनों से फेसबुक से लेकर व्हाट्सएप पर एक मैसेज वायरल हो रहा है इसके अंतर्गत Pradhan Mantri Ramban Suraksha Yojana Online registration करने को कहा जा रहा है. और ऐसा भी बताया जा रहा है कि PM Ramban Suraksha yojana के तहत रजिस्ट्रेशन करने वाले लोगों को सरकार की ओर से सुरत इलाज और सुरक्षा के लिए ₹4000 दिए जा रहे हैं.

Information Table Ramban Suraksha Yojana Registration

योजना का नाम प्रधानमंत्री रामबाण सुरक्षा योजना
शुभारंभ केंद्र सरकार
जानकारी सोशल मीडिया में वायरल मैसेज
पंजीकरण के फायदे फ्री इलाज और सुरक्षा
सहायता राशि 4000 रुपए
सच्चाई गलत जानकारी

प्रधानमंत्री रामबाण सुरक्षा योजना क्या है?

इन दिनों सोशल मीडिया में Pradhan mantri Ramban suraksha yojana registration के नाम से जानकारी वायरल हो रही है. इस मैसेज में यह बताया जा रहा है कि पीएम रामबाण सुरक्षा योजना का संचालन केंद्र सरकार के द्वारा किया गया है. तथा योजना में पंजीकरण कराने वाले लोगों को फ्री इलाज और सुरक्षा के लिए सरकार की ओर से ₹4000 की सहायता राशि प्रदान की जा रही है.

जैसा कि हम सब जानते हैं सोशल मीडिया के इस दौर में कोई भी मैसेज इतनी जल्दी से वायरल होता है कि उसका पता लगाना मुश्किल हो जाता है कि यह सच है या फिर झूठ. बहुत सारे लोगों के बीच में यह जानकारी फैल जाती है परंतु जब तक सही जानकारी लोगों के सामने आती है तो कुछ लोग इस फर्जीवाड़े का शिकार हो चुके होते हैं.

आज हम बहुत से लोगों को यह बताना चाहते हैं कि सूचना क्रांति के दौर में यदि कोई भी मैसेज जल्दी से डायल होता है तो उसकी जानकारी सही या फिर गलत है उससे समझे बिना कोई भी निर्णय लेने से पहले उसकी सच्चाई के बारे में जान ले. कुछ ऐसा ही आज हम आपको अपने इस लेख में बताने जा रहे हैं जो कि रावण सुरक्षा योजना की बारे में सच्चाई लोगों तक पहुंच जाएगी.

प्रधानमंत्री रामबाण सुरक्षा योजना की सच्चाई

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप किसी भी योजना की सच्चाई और गलत जानकारी को केंद्रीय सूचना एजेंसी पीआईबी की एक फैक्ट चेक विंग के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं. PIB Fact Check जो कि सरकार मंत्रालय से जुड़े हुए हैं उनका पड़ताल करती है और गलत पाए जाने पर खंडन करती है.

Pradhan Mantri Ramban Suraksha Yojana Fake Information

Pradhan Mantri Ramban Suraksha Yojana Registration

मीडिया पर वायरल हो रहे रामबाग सुरक्षा योजना के बारे में जो अफवाह फैलाई जा रही है उसके बारे में #PIBFactCheck खंडन किया है. PIB आपने लिखा है कि एक फर्ज अदा किया जा रहा है के अंतर्गत केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री रावण सुरक्षा योजना के तहत पंजीकरण कराने पर ₹4000 दिए जा रहे हैं. पीआईबी ने कहा कि इस तरह की कोई भी योजना सरकार के द्वारा नहीं चलाई जा रही है.

Pradhan Mantri Free Laptop YojanaPradhan Mantri Berojgari Bhatta Yojana
Pradhan Mantri AC YojanaPradhan Mantri Free Mask Scheme

एजेंसी पीआईबी की एक फैक्ट चेक विंग के द्वारा लोगों को सतर्क किया है, कभी भी अपनी निजी जानकारियां ऐसी वेबसाइट पर सांझा ना करें. और केंद्र सरकार के नाम पर हो रही है ऐसी धोखाधड़ी से सावधान रहें.

दोस्तों हमारे द्वारा प्रदान की गई जानकारी आपको Pradhan Mantri Ramban Suraksha Yojana Registration के बारे में कोई भी जानकारी प्रदान नहीं की गई है.

PIB Fact Check Official website

Leave a Comment